व्हाट्सऐप स्टेटस डाउनलोड करे बिना किसी ऐप के|

Tips & Tricks

किसी के भी व्हाट्सऐप का स्टेटस वीडियो या फोटो डाउनलोड करें। (How to download whatsapp status video or photo)

आपको हम आज एक सुपर ट्रिक बताने वाले हैं व्हाट्सऐप स्टेटस डाउनलोड करने के लिए वो भी बिना किसी ऐप के क्यूंकी बहुत से लोग परेशान रहते हैं स्टेटस को डाउनलोड करने के लिए लेकिन उन्हे कोई ना कोई ऐप का इस्तेमाल करना ही पड़ता है ।

लेकिन मै जो ट्रिक बताने वाला हूँ इसमे कोई भी ऐप का प्रयोग नहीं करना है, तो कृपया इस ट्रिक को जानने के लिए पूरा पढ़ें । चलिये शुरू करते हैं ।

  • आप जब भी स्टेटस देखते हैं तो ये जरूर देखते होंगे की स्टेटस जो है उसको क्लिक करते ही तुरंत नहीं चलता है कुछ देर बाद चलता है या फिर स्टेटस को देखते समय रुक-रुक कर सर्च होता है फिर चलता है ।

ये भी पढ़ें :- व्हाट्सऐप लॉक करें बिना किसी ऐप लॉक के|

  • तो आपने ये कभी सोचा है की ऐसा क्यूँ होता है? आप सोचते होंगे की सायद आपके इंटरनेट की गति ही धीमी है, लेकिन जब यूट्यूब विडियो देखते हैं तब तो ऐसा नहीं होता है लेकिन स्टेटस देखते समय ही ऐसा होता है।
  • तो देखो आपका इंटरनेट धीमा (Slow) नहीं है वो स्टेटस पहले आपके फोन मे डाउनलोड होता है तब चलता है, तो आप तो जानते ही हैं की विडियो डाउनलोड मे समय तो लगता ही है तो इसीलिए स्टेटस रुक – रुक कर चलता है ।
  • तो अब सवाल आता है की जब स्टेटस डाउनलोड होता है तो हमे फ़ोन की गैलेरी या MX Player मे क्यू नही दिखता । तो उसको भी हम बताएँगे की स्टेटस डाउनलोड होने के बाद कहा जाता है ।

ये भी पढ़ें :- व्हाट्सऐप मे Gif या Sticker Image कैसे सेंड करे ?

  • तो अब आप हमे ये बताइये की आप कुछ भी डाउनलोड करते हैं तो वो कहाँ जाता है, ये हम सब जानते हैं की हमारे फ़ाइल मैनेजर मे ही जाता है। तो ये कहा जाएगा ये भी फ़ाइल मैनेजर मे ही मिलेगा आपको, और उसको आप चाहे तो गैलेरी मे भी कर सकते हैं ।

तो वो कैसे होगा आइए उसको सीखते हैं ।

व्हाट्सऐप स्टेटस कैसे सेव करें ? (how to save whatsapp status video)

तो सबसे पहले आप उस स्टेटस को व्हाट्सऐप मे जाकर देख लीजिये जो डाउनलोड करना है उसके बाद काट कर आप अपने होम स्क्रीन पर आ जाइए, अब शुरू होता है हमारा काम जिसको हम एक – एक नम्बरिंग से समझेंगे How to download whatsapp status video।

ये भी पढ़ें :- इन्स्टाग्राम से कौन सेलेब्रिटी कितना कमाता है ?

(1)   ” फ़ाइल मैनेजर “ ओपेन करना है ।

(2)   ऊपर कोने मे ” 3 डॉट ” दिख रहे होंगे उस पर क्लिक करना है ।

(3)   ” Show hidden file ” लिखा हुआ दिखेगा उस पर क्लिक कर दीजिये ।

(4)   अब आप बैक आ जाइए उसके बाद फ़ाइल मैनेजर मे ही आपको ” Whatsapp “ नाम का फोल्डर दिखेगा उसमे जाइए ।

(5)   अब आप देखेंगे की बहुत सारे फोल्डर होंगे जिसमे से आपको ” Status “ या फिर Statuses “ नाम का फोल्डर होगा, उसमे जाइए देखिये वो सभी स्टेटस विडियो होंगे जो वाहट्सऐप स्टेटस पर लगा होता है।

ये भी पढ़ें :- QR Code की पूरी जानकारी विस्तार से ।

तो अब आप MX Player मे जाइए एक बार रिफ्रेश करिए सारे विडियो आपको मिल जायेंगे । और अगर आप गैलेरी मे चाहते हैं तो स्टेटस फोल्डर से आप किसी और फोल्डर मे Move कर दीजिये अब आपको गैलेरी मे भी दिख जाएगा ।

हमने आपको इतना शानदार ट्रिक बताया है How to download status video तो उम्मीद है की आपको पसंद और समझ दोनों आई होगी और अगर फिर भी कोई दिक्कत है तो आप हमे कमेंट बॉक्स मे पूछ सकते हैं ।।

इन्हें भी पढ़ें :-

  1. फ्री वैबसाइट बनाकर पैसे कैसे कमाएँ ?
  2. ऑनलाइन पैसा कैसे कमाएं ?
  3. ‘1 K’ और ‘1 M’ का क्या मतलब होता है ?
  4. एजुकेशन लोन से संबन्धित सम्पूर्ण जानकारी विस्तार से जाने।
  5. ड्राइविंग लाइसेन्स के बारे मे सम्पूर्ण जानकारी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *