top-5-trending-game-for-android

टॉप – 5 ट्रेंडिंग गेम फॉर आंड्रोइड

Technology Trending

Top-5 Games जो इस समय सबसे ज्यादा खेले जा रहें हैं ।(Trending android games)

5 Best trending games के बारे मे हम बताने वाले हैं आपको जो एक से बढ़ के एक हैं । और वो भी ट्रेंडिंग गेम हैं जो की सिर्फ इंडिया मे ही नहीं बल्कि विदेशो मे भी खेला जा रहा है । और आपको सबसे अच्छी बात ये बता दूँ की ये सभी Trending games गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है जो की बिलकुल फ्री है।

दोस्तो मै आपसे यही कहूँगा की आप कम से कम एक बार ट्राई जरूर करें इसमे से किसी भी गेम को, और अगर आप गेम लवर है तो भाई मानो या ना मानो आपको ये गेम जरूर पसंद आएंगे ।

ये भी पढ़ें :- अब करे इन्स्टाग्राम पर 50 लोगो से एक साथ विडियो कॉल।

तो चलिये अब हम जान लेते है की वो कौन-कौन से Top trending games हैं । एक बात और जान लीजिये की इसमे कुछ गेम मोबाइल के लिए हैं (Trending mobile games) और कुछ ऐसे हैं जो कम्प्युटर और मोबाइल दोनों के लिए हैं ।

5. लूडो (Ludo)

तो इसको कौन नहीं जानता इंडिया के बाहर का तो पता नहीं लेकिन इंडिया के बच्चे से लेकर बूड्ढे तक जानते हैं। क्यूंकी ये पहले ऑनलाइन नहीं था ऑफलाइन था। ये भी आप चाहे तो तीन पत्ती के ही जैसे इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे आप चाहे तो सिर्फ enjoy के लिए ही नहीं बल्कि पैसे भी लगाकर खेल सकते हैं। जैसे की तीन पत्ती मे खेला जाता है ।

ये भी पढ़ें :- V.P.N क्या है ?

4. तीन पत्ती (Teen patti)

ये भी एक पॉपुलर गेम है, जो इस समय बहुत ज्यादा चल रहा है। इसमे Coin से खेला जाता है और इसमे आप पैसे भी लगाकर खेल सकते हैं।

आप जीत भी सकते हैं और हार भी सकते हैं ॥

ये भी पढ़ें :- चोरी हुए फोन को ट्रैक या ब्लॉक कैसे करे ?

ये भी एक ऑनलाइन गेम है, इसमे आप फ़ेसबूक के द्वारा किसी से भी खेल सकते है और जितने पैसे का चाहे उतने का आप शर्त लगा सकते हैं। अगर हम एक सरल भाषा मे कहें तो इसे हम जूआ भी कह सकते हैं॥

3. मिनी मिलिटीया (Mini militia)

ये गेम सबसे अलग है इसमे आपको न तो फेसबूक  चाहिए और न ही इंटरनेट चाहिए ॥

इस गेम मे कोई टीम नहीं होती एक दूसरे के  मोबाइल मे कनैक्ट करके  इस गेम को खेला जाता  है लेकिन उतने ही दूरी तक जीतने दूरी तक हाट्स्पोट काम करेगा उसका । जो गेम को होस्ट करेगा ।

ये भी पढ़ें :- किसी का भी Whatsapp status डाउनलोड करे बिना किसी ऐप के ।

इस गेम मे 9 लोग एक साथ जुड़ सकते हैं और इसमे सबको एक दुसरे को मारना होता है लेकिन इसमे कोई Chicken Dinner नही होता है॥

2. फ्री फायर (Free fire)

इस गेम मे मै ज्यादा नहीं बताऊँगा क्यूकी ये सेम टु सेम Pubg के जैसा ही है । और Pub g को तो सब जानते हैं । इसमे अलग यह है की आप कम स्पेस वाले मोबाइल मे भी इस Free fire game को खेल सकते हैं॥

ये भी पढ़ें :- एक मिलियन कितना होता है ?

1. पबजी मोबाइल (Pubg mobile)

तो हमको ऐसा लगता है की इसके बारे मे कुछ बताना तो हैं नहीं क्यूकी इस Pubg game को सब लोग जानते हैं और वो भी एकदम अच्छे से ।

लेकिन ऐसा भी होता है जो इस Pubg mobile game का सिर्फ नाम सुने होते हैं इसके बारे मे नहीं जानते हैं । तो वो थोड़ा जान लें इस गेम के बारे मे ।

ये गेम एक Mission game है । इसमे फेसबूक के द्वारा खेला जाता है। इसमे 4 लोगो की एक टीम होती है और ऐसे ही 4-4 करके 100 लोग होते हैं। जिसमे एक – दुसरे के टीम मेम्बर को मारना होता है। अगर सब लोग मर जाते हैं और आपकी टीम बच जाती है, तो आपको और आपके टीम को चिकेन डिनर का मौका मिलता है ।

इस गेम का Lite version भी उपलब्ध है॥

ये भी पढ़ें :- ऑनलाइन पैसा कैसे कमाएं ?

ये सभी गेम आपको गूगल प्ले स्टोर पर फ्री मे मिल जाएगा 

तो ये थे New trending games जो आपने जाना , और भी अगर आप कुछ जानना चाहते हैं तो आप हमे Comment Box मे पूछ सकते हैं ।

इन्हें भी पढ़ें :-

  1. एंटरप्रेन्योर किसे कहते हैं ?
  2. पार्ट टाइम मे करे ये 5 बिज़नस जिससे आप लाखों कमा सकते हैं।
  3. यू. एस. का फोन नम्बर फ्री मे कैसे यूज करें ?
  4. ‘1 K’ और ‘1 M’ का क्या मतलब होता है ?
  5. बिजली बिल Online देखना और जमा करना सीखें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *