जियो मार्ट – देश की नयी दुकान

Trending

नमस्कार दोस्तों,

अगर आप भारत के रहने वाले हैं तो आपके लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी है, और ये खुशखबरी भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी दे रहे हैं।

जी हाँ दोस्तो ये एक ई-कोमर्स वैबसाइट लॉंच कर रहे हैं , जिसका नाम है  जियो मार्ट (देश की नयी दुकान)

तो अब हम इसको अच्छे से समझ लेते हैं की इसमे क्या-क्या फायदे मिलने वाले और किसको-किसको ज्यादा फायदा होने वाला है।

वैसे फायदा तो सबको होगा लेकिन कुछ ऐसे हैं जिनको कुछ ज्यादा ही फायदा होने वाला है।

अगर ये ई-कोमर्स वैबसाइट है तो आप समझ ही सकते हैं की इसमे क्या होने वाला है, अब शायद आपके दिमाग मे अमेज़ोन और फ्लिपकार्ट जैसी कंपनियो के बारे मे चल रहा होगा, लेकिन मै ये कहूँ की ये उनसे भी ज्यादा अच्छा है तो …

और आपने इसका टैग लाइन तो देख ही लिया है ( देश की नयी दुकान ) तो इससे ये समझ मे आ रहा होगा की ये खरीदने –बेचने का काम है, अगर हम एक भाषा मे कहे तो हम इसको बिज़नस भी कह सकते हैं।

तो आप बिलकुल सही समझ रहे हैं, जी हाँ दोस्तों ये ऐसा ही प्लेटफॉर्म है लेकिन ये अमेज़ोंन और फ्लिपकार्ट जैसी साइटों से थोड़ा अलग है ।

इसमे क्या अलग है  हम वो समझते हैं, लेकिन उससे पहले हम आपको ये बता दें की इसमे फेसबूक के मालिक मतलब की सी.ई.ओ  मार्क जुकरबर्ग भी इन्वेस्ट कर रहें हैं और क्यूँ कर रहें हैं इसको बाद मे समझते हैं उससे पहले हम इस वैबसाइट के फायदे जान लें।

इसमे फायदा ये है की आपको अब अपने रसोई की समान या और जो छोटी- मोटी चीजें होतीं हैं घर मे ।

जैसे की साबुन-सरफ,क्रीम,तेल,टूथपेस्ट,कुरकुरे,नमकीन,बिसकुट,मैगी,मसाला ईत्यादी।

मतलब  की जो कुछ भी एक किराना स्टोर पर मिलता है वो सब अब आपके घर पर मिलेगा कहेने का मतलब है की आपके घर पर पाहुंचाया जाएगा, और वो भी उस दुकान से जिस दुकान से आप चाहते हैं चाहे वो दुकान गुप्ता जी की हो या शर्मा जी की या फिर मौर्या जी की । क्यूकी इसमे आपके गली मोहल्ले मे जो 500 मिटर दूरी के अंदर मे होगा वही से समान की डेलेवरी आपके घर तक करेगा।

इसमे सारी किराना स्टोर रजिस्टर्ड होंगी चाहे वो कितनी भी बड़ी या छोटी ही क्यूँ न हो, और इसमे आप व्हाट्सअप्प से भी पेमेंट कर सकते हो , आप अपने घर, गली, मोहल्ला के किसी भी दुकान से ऑर्डर कर सकते हो बस वो 500 मिटर के अंदर हो ।

और कुछ ही देर मे आपके घर समान पहुँच जाएगा , तो है न सबसे बेस्ट।

इसीलिए तो इसकी टैग लाइन भी इतनी अच्छी दी गयी है। जियो मार्ट ( देश की नयी दुकान ) और सबसे अच्छी बात ये है की ये मुंबई मे चल भी रहा है ॥

अब हम मार्क जुकरबर्ग के बारे मे समझते हैं, जैसा की हम सब जानते है की अब व्हाट्सअप्प और इन्स्टाग्राम भी मार्क जुकरबर्ग ने खरीद लिया है , तो इसलिए वो इन्वेस्ट कर रहें हैं  की व्हाट्सप्प से ही ऑर्डर भी हो जाएगा और पेमेंट भी तो इससे उनका फायदा होगा और वो भारत मे इसलिए इन्वेस्ट कर रहें हैं क्यूकी वो जानते हैं चीन के बाद सबसे ज्यादा आबादी भारत की है जिससे की ज्यादा यूजर भी होंगे ।

इनकी इनवेस्टमेंट लगभग 5.7 बिलीयन का है मतलब की 43,574 करोड़ का है।

अगर आप इसके बारे मे और भी कुछ जानना चाहते हैं तो आप हमे कमेंट मे पूछ सकते हैं।

धन्यवाद …. जय हिन्द….

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *