दुकान ऐप क्या है ? तथा इसका इस्तेमाल कैसे करें ?

Earn Money Online Earning Review

चलता – फिरता दुकान

जैसे की आपको ‘दुकान ऐप’ नाम से ही पता चल रहा होगा की ये ऐप ‘दुकान’ के लिए बना है ।

तो सवाल ये है की दुकान के लिए बना है वो तो सही है, लेकिन इस ऐप का कार्य क्या है , दुकान मे किस काम के लिए हम इसका उपयोग कर सकते हैं ?

तो यही सब आज हम जानने वाले हैं , यानि की दुकान ऐप के बारे मे पूरी जानकारी ।

दुकान ऐप :

ये ऐप समझ लीजिये की ‘ अमेज़न , फ्लिपकार्ट ‘ जैसी ही है । लेकिन इसमे आप अपने समान को अपने गाँव , गली , मोहल्ले तथा शहर मे बेच सकत हैं , व्हाट्सऐप , या किसी भी मैसेन्जर जैसी ऐप का इस्तेमाल करके ।

उदाहरण :- अगर आपका दुकान है, अब वो कोई भी दुकान हो किसी भी चीज का हो । आप उसको ऑनलाइन बेच सकते हैं ।

जैसे – आप अपने दुकान के किसी प्रॉडक्ट का फोटो खीचकर इस ऐप मे अपलोड कर दीजिये और उसके बाद लिंक को शेयर कर दीजिये तो जिसको खरीदना होगा वो खरीदेगा ।

नोट :-

अगर आप कीसी चीज का दुकान खोलना चाहते हैं, और आपके पास जगह नहीं है या फिर पैसे कम हैं, तो ये ऐप आपके लिए ही है ।

तो ये ऐप आपके लिए किस तरह से उपयोगी होगा इसके कार्य को जानकर समझ जाएंगे ।

दुकान ऐप के कार्य/Features :-

इस ऐप मे आप जिस समान को बेचना चाहते हैं, उसका फोटो अपलोड करें और मूल्य भी दर्शाएँ की कितने मे बेचना है ।

और जब आप उसको शेयर कर देते हैं किसी भी व्हाट्सऐप , मैसेन्जर इत्यादि ऐप के द्वारा ,, तब उसे कोई क्लिक करके देखता है , और उसके बाद उसको खरीदना होगा तो खरीदता है ।

आप होम डिलेवरी भी कर सकते हैं ।

और होम डिलेवरी चार्ज कितना लेना है ये आप पर डिपैंड करता है। अगर आपके दुकान से नजदीक है तो कम लीजिये। दूर है तो ज्यादा लीजिये, और अगर 500 रू० से अधिक का समान कोई खरीदता है तो डिलेवरी चार्ज फ्री कर सकते हैं ।

यानि की सीधा – सीधा समझे तो आप ऑनलाइन दुकान खोल रहें हैं । सामान को आप चाहें तो अपने घर पर ही रखिए और “दुकान ऐप” पर अकाउंट क्रिएट करके सामानो को बेचा करिए ।

इसमे आपको और भी बहुत सारे फीचर्स मिलते हैं जैसे की कितने ऑर्डर आयें हैं, कितने की डिलेवरी हो गयी तथा पैसा भी मिल गया और कितनों की अभी पेंडिंग मे है । यानि की अभी सामान ग्राहक तक पहुंचा नहीं है ,, इत्यादि फीचर्स हैं ।

तो मुझे तो लगता है की ये बहुत ही अच्छा ऐप है, अगर आपकी कोई दुकान है या आप दुकान खोलना चाहते हैं तो ।

तो कैसी लगी आपको हमारी जानकारी अगर पसंद आई हो तो कृपया और लोगो के पास शेयर करें , और अगर कुछ पुछना हो तो कमेंट बॉक्स मे पूछ सकते हैं ।

3 thoughts on “दुकान ऐप क्या है ? तथा इसका इस्तेमाल कैसे करें ?

  1. Good evening sir,
    Bahut achcha app lagamujhe bas EK BAAT yeh poochnihai Ki agar Mera product Meri shop se 100 km agar deliever Karna Hai toh delivery mujhe Apne post office se karni hogi ya Kisi bhi courier se ya koie aur way Hai bas yeh samjha dijiye aur Kya cod option agar rakha Hai Maine toh mere Paise Kaise aayenge please get the full details.
    Regards,
    Shahid Khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *