Tor Download-Onion Browser-Download Tor Browser For PC

टोर ब्राउज़र क्या है ? Tor Browser Kya Hai ?

Technology

Tor Browser को Onion Browser भी कहा जाता है और Tor Browser का पूरा नाम ( The Onion Router) है ।

टोर ब्राउज़र को लेकर बहुत से लोगो के दिमाग मे डर बैठ गया है इसको यूज नहीं करना चाहिए क्यूंकि डाटा चोरी हो जाती है और डिवाइस भी हैक हो जाता है , इसको डार्क वेब यूज करने वाले ही बस यूज करते हैं क्यूंकी वो हैकर होते हैं ।

तो आज मै आपको टोर ब्राउज़र के बारे मे एक – एक चीज को समझा –समझा के बताने वाला हूँ, और आपके सारे डाउट क्लियर होंगे जो Onion Browser के बारे मे है ।

सबसे पहले तो आप आपकी डिवाइस हैक होने वाली बीमारी को निकाल दो जो Tor Browser को लेकर है ।

मुझे तो ये ब्राउज़र सबसे ज्यादा पसंद है अगर हम खुद को हाइड रखना चाहें तो, इसीलिए सबसे बेस्ट ब्राउज़र है Tor Browser

और अब रही बात हैक होने वाली तो आपको बता दूँ की हमारा जब कोई डाटा हैकरों के पास पहुँच जाता है तभी हमारा डिवाइस/अकाउंट हैक या डाटा लीक होता है । लेकिन अगर आप टोर ब्राउज़र को यूज करेंगे तो आपकी एक भी डाटा कहीं नहीं जाएगी,, जब तक की आप ऐसी-वैसी वैबसाइट को लॉगिन ना करें । लेकिन आप हैकिंग का काम टोर ब्राउज़र से कर सकते हैं और वो इसलिए क्यूंकी टोर ब्राउज़र पर जब भी आप कुछ भी सर्च करेंगे तब आपकी “ आईपी “ बदल जाती है और आपकी असली आईपी कभी कहीं नहीं जाती।

और आपकी जब असली आईपी नहीं जाएगी तब आपको ट्रैक करना मुश्किल ही नहीं बल्कि नामुमकिन है , और बस इसीलिए हमको ये ब्राउज़र पसंद है तथा हैकर लोग भी इसीलिए इसी ब्राउज़र का उपयोग ज्यादा करते हैं । क्यूंकी अगर वो किसी चीज को हैक करेंगे तो उनको ट्रैक करना या पकड़ पाना नामुमकिन है।

Onion Browser कुछ खास बातें

Onion Browser की एक खास बात बताता हूँ, इस ब्राउज़र मे जब भी आप गूगल लिखकर सर्च करेंगे और जब गूगल ओपेन होगा तब आपको दिखेगा “गूगल के लोगो” के नीचे किसी और देश का नाम लिखा होगा । इसका मतलब हुआ की उसी देश की  “ आईपी “ आपके ब्राउज़र मे चल रही है, जिस देश का नाम गूगल के नीचे लिखा है ।

तो अगर हम सीधा – सीधा एक लाइन मे समझे की “ टोर ब्राउज़र “ क्या है तो बस आप इतना जान लीजिये की आपकी असली ‘ आईपी ‘ कभी भी कहीं भी शो नहीं करेगी, और खास बात है इसमे आप जितनी बार सर्च करेंगे उतनी बार आपका आईपी चेंज होता है ।

तो अब हम इसका इस्तेमाल जान लेते हैं । की डाउनलोड कैसे करें ? मतलब की पूरी तरह से इसको रेडी कैसे करें कम करने के लिए ?

टोर ब्राउज़र को डाउनलोड कैसे करें ? Download Tor Browser For PC

(1) सबसे पहले आप अपने किसी भी ब्राउज़र से गूगल ओपेन करिए, उसके बाद उसमे आप “ टोर डाऊनलोड “ लिखकर सर्च कर दीजिये ।

(2) अब आपके सामने जो पहला वैबसाइट आयेगा उस पर क्लिक कर दीजिये, जैसे ही क्लिक करेंगे तुरंत आप ‘ टोर ब्राउज़र ‘ के ऑफ़िशियल साइट पर पहुँच जाएंगे ।

(3) अब जैसे ही आप टोर के मैं वैबसाइट पर पहुंचेंगे तब आप दो तरह से डाऊनलोड कर सकते हैं, जिसमे पहला होगा की किस चीज के लिए आप डाऊनलोड करना चाहते हैं, जैसे की- विंडोज,एप्पल, स्मार्टफोन इत्यादि होंगे जिसमे से आप जिसके लिए चाहें उस पर क्लिक करके डाऊनलोड कर सकते हैं, और अब दूसरा तरीका है की ऊपर आप देखेंगे जिसमे तीन ऑप्शन होंगे जिसमे से आपको पहला ही “ डाऊनलोड “ लिखा हुआ दिखेगा । तो आप उस “डाऊनलोड” पर क्लिक कर दीजिये करने के बाद एक बार और “डाउनलोड “ करने के लिए पूछेगा तो आप क्लिक कर दीजिये । अब आपके डिवाइस मे डाऊनलोड हो जाएगी ।

(4) तो अब आप इस सॉफ्टवेर को इन्स्टाल कर लीजिये इन्स्टाल होने के बाद एक और पॉपअप आयेगा जिसमे दो ऑप्शन दिखेंगे पहला ‘ कनैक्ट ‘ और दूसरा ‘ कॉन्फ़िगर ‘,, तो आपको ‘ कॉन्फ़िगर ‘ पर क्लिक करना है ।

(5) अब आपसे “यस” और “नो” पुछेगा तो आपको “नो” पर क्लिक करके कनैक्ट पर क्लिक कर देना है ।

(6) एक बार और आपसे “ यस “ और “नो” पुछेगा तो फिर से “ नो “ पर क्लिक करके “कनैक्ट” पर क्लिक कर देना है ।

(7) ये इन्स्टाल करने मे ज्यादा समय लगाता है ।

(8) बस अब आपका ब्राउज़र रेडी हो गया, अब आप जो चाहे वो सर्च करें ।

उम्मीद है आपको हमारी जानकारी पसंद आई होगी तो शेयर जरूर करे और जो ना समझ मे आए उसे आप कमेंट बॉक्स मे लिख कर भेज दीजिये ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *