सैनिटरि नैप्किन का बिज़नस करके लाखों कमाएं एक महीने का

Business Earn Money

घर से बिज़नस करके लाखों कमाएं ।

ये बिज़नस बहुत ही ज्यादा प्रोफिटेबल बिज़नस है , क्यूंकी इस बिज़नस को करने के लिए आपके पास जो कच्चा माल होगा, यानि की आप जो भी कच्चा माल खरीदेंगे इस नैप्किन को बनाने के लिए, उसके दुगुना से ज्यादा दाम मे बिकता है ।

तो अब आप इतने से ही अंदाज़ा लगा सकते हैं की कितना फायदा वाला बिज़नस है , तो आज हम आपको इसी बिज़नस के बारे मे पूरी जानकरी अच्छे से बताने वाले हैं । तो चलिये शुरू करते हैं ।

सबसे पहले तो हम इसमे काम क्या – क्या और कैसे करना है उसको जान लेते हैं ।

इस बिज़नस मे क्या करना है :-

पहली बात तो ये जान लीजिये की आपको नैप्किन बनाने के लिए एक मशीन का इस्तेमाल करना होगा जिसे आप चाहें तो अपने घर पर ही लगवा सकते हैं ।

इसमे आपको काम कुछ ज्यादा नहीं करना है, बस जिस पेपर या पदार्थ का नैप्किन बनता है, उसको मशीन मे लगाकर मशीन को चालू (on) कर देना  है , बस इतना ही काम आपको करना हैं। तो इस काम को देखकर समझ मे आता है की कोई भी महिला हो या पुरुष आराम से कर सकता है ।

और आप इस सोच मे मत रहिएगा की ये बिज़नस चलेगा की नहीं , तो आप ये गांठ बांध लो की ये बिज़नस चलता ही चलता है। बहुत ही कम ऐसा होता है जिसका ना चला हो क्यूंकी वो कहीं ना कहीं कोई कमी जरूर कर देते हैं ।

इस मशीन से कितने प्रकार का नैप्किन बनाता है  :-

इस मशीन से आप बहुत से डिज़ाइन के नैप्किन बना सकते हैं । और आप चाहें तो अलग – अलग रंग के भी बना सकते हैं, एक ही मशीन से । और इस मशीन की सबसे अच्छी बात ये है, की आप हर एक साइज का नैप्किन बना सकते हैं ।

मशीन के फीचर्स  :-

(1) ये मशीन बिजली से चलता है ।

(2) इसे कोई भी व्यक्ति आसानी से चला सकता है ।

(3) सिंगल फेज पर चलता है, यानि की आपके घर के बिजली से ही काम हो जाएगा ।

(4) इस मशीन को चलाते समय आपको कोई भी खतरा मशीन से नहीं होगा ।

(5) सिर्फ इस एक मशीन से ही आप कई तरह के नैप्किन बना सकते हैं ।

(6) अगर आप इस मशीन को फ़ैक्टरी से खरीदेंगे, जहां ये मशीन बनाई जाती हैं , तो अच्छे क्वालिटी के मशीन की कीमत लगभग 10 लाख रुपये  मेमिल जाएगी ।

(7) ये मशीन एक मिनट मे लगभग 7 पीस नैप्किन आराम से बना देती है ।

(8) ये ऑटोमैटिक मशीन है ।

                        फायदे – नुक्सान और कमाई

फायदा :-

सबसे पहला फायदा ये है, की नैप्किन का कच्चा माल खरीदने से बनाने तक का सिर्फ एक नैप्किन की कीमत लगभग 1.50 डेढ़ रुपए होता है । और बिकता है लगभग 4 रुपये मे ।

इसको आप थोक या फुटकर दोनों तरह से बेच सकते हैं । तो अब आपके ऊपर निर्भर है की आप कितना बेचते हैं कितनी मार्केटिंग करते हैं । आपके बेचने के हिसाब से आपका प्रॉफ़िट होगा , तो ज्यादा से ज्यादा मेहनत और दिमाग आप बेचने मे लगाए ।

नुक्सान :-

वैसे तो कोई खास नुक्सान नहीं है, बस यही होगा की अगर आप अपने सामान की मार्केटिंग अच्छे से नहीं करेंगे या फिर लोकल सामान बेचेंगे एवं पैसे ऑरिजिनल का लेंगे  तथा मेहनत नहीं करेंगे बेचने के लिए ,, तो ये बिज़नस नहीं चलेगा ।। सिर्फ यही बिज़नस नहीं कोई भी बिज़नस नहीं चलेगा ।

कमाई :-

हमने बहुत से लोगो से पूछा तो उन्होने बताया की अगर अच्छे से इसकी बिक्री होगी तो एक दिन का लगभग 4 हजार से ऊपर की कमाई हो सकती है ।

मशीन कहाँ से और कैसे खरीदें ?

तो इसके लिए हमने नीचे लिंक दिया है उस पर क्लिक करेंगे तो सब पता चल जाएगा ।

लिंक :-

उम्मदी करते हैं दोस्तों आपको हमारी जानकारी अच्छे से समझ मे आई होगी, तो कृपया और लोगो के पास भी शेयर करें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *