15x15x15 Ke Formula Ce Crorepati Kaise Bane

15x15x15 Ke Formula Ce Crorepati Kaise Bane – 50 की उम्र में होंगे 10 करोड़ के मालिक!

Online Earning

आजकल बाजार में कई नई स्कीम निकल रही है जो कम से कम समय में लोगों का पैसा डबल करने का दावा करती है। लेकिन निवेशक को यह मालूम होना चाहिए कि कम से कम समय में अधिक पैसा बनाना ज्यादा risky या आपके साथ fraud हो सकता है। इसलिए हमें ऐसे किसी स्कीम में निवेश नहीं करना चाहिए।

लेकिन आज हम आपको एक ऐसे फार्मूला बताएंगे, जिसमें समय तो ज्यादा लगेगा और निवेश भी करना होगा। लेकिन आप, आपके निवेश को डबल ही नही, डबल से भी ज्यादा return पा सकते है। इसे बाजार में 50*50*50 का फार्मूला कहते है। यह फॉर्मूला safe और भरोसेमंद भी है।

क्या आप भी 35 या 50 की उम्र में 10 करोड़ के मालिक बनना चाहते हैं। तो आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से यह जानेंगे कि 15× 15 × 15  फार्मूला क्या होता है l इसी के साथसाथ हम यह भी जानेंगे कि 15*15*15 Formula Kaise Kaam Karta Hai ?

15×15×15 Formula Ko kaise Use Karte Hai ?

15*15*15 का फार्मूला अधिकतर निवेशक म्यूचुअल फंड में इस्तेमाल करते हैं। जिस तरह निवेशक कुछ समय के लिए स्टॉक मार्केट में अपना पैसा निवेश करता है और प्रॉफिट होने पर उन्हें निकाल लेता है। उसी तरह हम कुछ अच्छे म्यूच्यूअल फंड को चुनकर उनमें लंबे समय के लिए समयसमय पर निवेश करते हैं और अच्छा रिटर्न मिलने पर पैसे निकाल लेते हैं। म्यूच्यूअल फंड काफी हद तक स्टॉक मार्केट से ज्यादा secure माना जाता है।

म्यूचुअल फंड में अगर हम कंपाउंड इन्वेस्टमेंट का इस्तेमाल कर के निवेश करते है तो हम कम पैसो से भी अच्छा return पा सकते है। अगर आप अपना पैसा 20 साल की उम्र में निवेश करना शुरू करें तो, आपको 50 साल की उम्र में 10 करोड़ के मालिक बन सकते हैं। तो आइए जानते हैं कि म्यूच्यूअल फण्ड में इन्वेस्ट करके कैसे करोड़पति बन सकते हैं

कंपाउंडइन्वेस्टमेंट(Compound Investment)

  • कंपाउंड इन्वेस्टमेंट में निवेशक एक लंबी अवधि के लिए, हर महीने एक fixed amount म्यूच्यूअल फंड में निवेश करता जाता है। फिर अवधि खत्म होने पर निवेशक को उसके सारे पैसे बड़े profit के साथ लौटा दिया जाता है।
  • Compound Investment में आप छोटे निवेश के साथ शुरू करते है और लंबी अवधि के बाद आपको कई गुना अच्छा return मिलता है। इसलिए compond investment को अधिक secure और risk free माना जाता है।

15*15*15 के फार्मूले से करोड़पति कैसे बने ?

अब हम 15*15*15 के फार्मूला को समझते है। जैसे अगर आप 20 साल की उम्र से 15 हज़ार रुपए, हर महीने, एक ऐसे म्यूचुअल फंड में निवेश करेंगे जो सालाना 15 परसेंट का interest देता है तो 15 साल के बाद आपके पास एक करोड़ से ज्यादा रुपए का रिटर्न मिलेगा।

15 साल में आप सिर्फ 27 लाख रुपए का निवेश करेंगे और 15 साल की अवधि खत्म होने पर आपको 73 लाख का फायदा होगा।

अगर आप यह काम 20 साल की उम्र में शुरू करते हैं तो 35 साल की उम्र में आप करोड़पति बन जाएंगे। पूरे 1 crore रुपये आपके पास एक साथ होंगे। लेकिन यह बस trailer है, पूरी फिल्म आपको आगे मिलेगी।

बात यही पर खत्म नहीं होती है। अगर आप 15 साल और यानी पूरे 30 साल कंपाउंड इन्वेस्टमेंट के अनुसार निवेश करते हैं। तो आपको 10 करोड़ का फायदा हो सकता है। बस आपको 15 * 15 * 15 का नियम अपनाना हैं। अगर सब सही रहा तो 30 साल बाद आपको 9.84 करोड़ रुपये का प्रॉफिट मिलता है।

आपको सिर्फ 50 लाख रुपए का निवेश करना है पूरे 30 साल के अंदर। लेकिन शर्त बस यही है कि आपको लगातार 30 साल तक हर महीने 15 हज़ार रूपये एक अच्छे म्यूचुअल फंड में निवेश करना है, जो सालाना 15 परसेंट का रिटर्न देता हो।

15×15×15 Formula Mai Kab Tak Investment Karni Hai

  • 15 * 15 * 15 फार्मूला सुनने में बहुत अच्छा लगता है लेकिन इस फार्मूले में आपको हर महीने बिना रुके ₹15000 का निवेश करना होता है। वह भी एक या दो साल के लिए नहीं, पूरे 15 या 30 साल के लिए। जो कि एक बहुत लंबी अवधि होती है। इसलिए 15×15×15 Formula Use से पहले अपनी Process पूरी तरीके से जांच लेनी चाहिए। हमें अच्छी तरीके से सोच समझकर 15×15×15 Mai Investment करना चाहिए।
  • इस फार्मूले को अपनाने से पहले आपको म्यूच्यूअल फंड की पूरी जानकारी होनी चाहिए। आजकल कई एजेंट मार्केट में कई सारे म्यूच्यूअल फंड बेचते हैं। लेकिन आप सब पर विश्वास नहीं कर सकते। आपको सिर्फ प्रतिष्ठित और एक्सपर्ट से सलाह लेकर ही एक अच्छे म्यूच्यूअल फंड में निवेश करना है।
  • ध्यान रखें कि म्यूचुअल फंड में भी कहीं ना कहीं भी risk होता है। आपके पैसे डूब भी सकते हैं। इसलिए 15 * 15 * 15 का फार्मूला अपनाने से पहले पूरा research करें। उसके बाद ही आगे बढ़े।

आशा करते हैं कि आपको 15 * 15 * 15 काफार्मूला पूरी तरीके से समझ में गया होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *