पार्टनर को कम बजट में कराएं थाईलैंड के इन 5 रोमांटिक शहर की सैर!

Tour and Travels

अगर आप भी अपनी रोजमर्रा की तनावपूर्ण जिंदगी से ब्रेक लेकर अपने पार्टनर के साथ कुछ हसीन पल का आनंद लेना चाहते हैं, तो थाईलैंड से बेहतर और कोई जगह हो ही नहीं सकती, जिसके कुछ शहर सिर्फ अपने रोमांटिक मिजाज के लिए ही पूरी दुनिया में मशहूर हैं.

ट्रेवेललिंग के बारे में सोचते ही बहुत सारे सवाल मन में आने लगते हैं। अगर बात पार्टनर की हो तो जगह के बारे में चुनाव करना और भी मुश्किल हो जाता है। ऐसे में किसी रोमांटिक प्लेस का पता चल जाए तो सोने पर सुहागा वाली बात हो जाती है। वैसे देखा जाए तो अगर रोमांटिक जगह का चुनाव करना होता है तो अक्सर लोग थाइलैंड की रोमांटिक जगह पर जाने का प्लान बनाते हैं या फिर थाईलैंड घूमने का, लेकिन आज हम आपको थाईलैंड के उन खूबसूरत शहरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आप अपने पार्टनर के साथ छुट्टियों का आनंद ले पाएंगे।

रोमांटिक मिजाज के लिए थाईलैंड के कई शहर पूरी दुनिया में मशहूर हैं। क्या आप जानते हैं कि
थाईलैंड में ‘स्वास्दी मोदी’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिरकत की थी। इस दौरान उन्होंने भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए कहा था, ‘प्राचीन सुवर्णभूमि, थाइलैंड में आप सभी के बीच रहकर लगता ही नहीं कि मैं कहीं विदेश में हूं.’ वैसे तो पूरी दुनिया से यहां पर्यटक अपनी छुट्टियों का आनंद उठाने हर सीजन में आते है।

तो चलिए जानते हैं थाईलैंड में 5 ऐसे रोमांटिक शहरों के बारे में, जो आपके बजट में हैं…

1- फुकेत
यह शहर थाईलैंड के सबसे रोमांटिक हनीमून स्पॉट में से एक है. यहां के समुद्री तटों पर आप अपने पार्टनर के साथ खूबसूरत पल का आनंद ले सकते हैं. खासतौर पर स्कूबा डाइविंग का लुत्फ भी उठा सकते हैं.

2- क्राबी Krabi
क्राबी को देखने के बाद आपकी हनीमून मनाने के लिए पसंदीदा जगह हो सकती है, जहां प्रकृति का प्रेम बरसता है। समुद्री तट पर कैंडल लाइट डिनर का लुत्फ लेना, नाव में सवार होकर द्वीपों की यात्रा करना आपको रोमांस से भर देगा।

3- पटाया
पटाया अपने शानदार बीचेस स्पॉट के लिए काफी फेमस है। दरअसल, यहां के रिजॉर्ट, होटल, शॉपिंग माल्स, कैब्रे, डांस बार 24 घंटे खुले रहते हैं।

4- चियांग माई Chiang Mai
चियांग माई एक ऐसा शहर है, जिसने न केवल प्राकृतिक सुंदरता को संजो रखा है बल्कि अपने आदिवासी गांवों की सांस्कृतिक धरोहर को भी जिंदा रखे हुए है। यहां की सुंदरता और खूबसूरत वादियों को अच्छे से देखने के लिए आपका सिर्फ 2-3 दिन ही काफी हैं।

5- फी-फी आइलैंड Phi Phi Islands
थाईलैंड घूमने आने वाले पर्यटक फी-फी आइलैंड का दीदार करने जरूर जाते हैं. यह फुकेट और वेस्ट स्ट्रेट जैसे खुशनुमा इलाकों के नजदीक ही है. इस जगह स्पीडबोट्स के जरिए पहुंचाया जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *